संजू का विवादित विकेट, कुलदीप के ओवर में पलटा गेम, दिल्ली और राजस्थान के मैच में मैजिक मोमेंट्स देखिए

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 में 7 मई की रात को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। दिल्ली ने तूफानी बैटिंग करते हुए राजस्थान के सामने 222 रन का टारगेट रखा। प

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 में 7 मई की रात को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। दिल्ली ने तूफानी बैटिंग करते हुए राजस्थान के सामने 222 रन का टारगेट रखा। पूरी कोशिश करने के बावजूद आरआर 8 विकेट पर 20 ओवर में 201 रन ही बना पाई और 20 रन से मैच हार गई। हालांकि मैच के आखिरी ओवर तक रोमांच बना हुआ था। दिल्ली ने राजस्थान के मुंह से जीत छीनी है। आइये जानते हैं इस मैच में हुए 5 बड़े मोमेंट्स के बारे में।

संजू सैमसन का विवादित विकेट

संजू सैमसन का विवादित विकेट

संजू सैमसन का विकेट काफी विवादित रहा। मुकेश कुमार की गेंद पर 16वें ओवर में उन्होंने लॉन्ग ऑन की तरफ हवा में शॉट खेला। लेकिन एकदम बाउंजड्री के पास उनका शाई होप ने गजब कैच लपका। आउट होने के बाद थर्ड अंपायर ने संजू को आउट करार दिया। लेकिन अंपायर के इस फैसले से ना तो संजू और ना ही उनकी टीम खुश नजर आई। इस तरह उनके विकेट को लेकर बवाल मचा।

आवेश खान के ओवर में 28 रन

आवेश खान के ओवर में 28 रन

दिल्ली कैपिटल्स के खूंखार ऑस्ट्रेलियाई ओपनर जैक फ्रेजर मैकगर्क ने आवेश खान के एक ओवर में पावरप्ले में कुल 28 रन बनाए थे। उस ओवर में जैक ने 4 चौके और 2 छक्के जड़े थे।

शाई होप का नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट

शाई होप का नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट

दिल्ली कैपिटल्स की पारी का छठा ओवर डालने संदीप शर्मा आए थे। स्ट्राइक पर अभिषेक पोरेल थे। उन्होंने संदीप की पहली गेंद पर सीधा शॉट खेला। संदीप ने गेंद में हाथ डाला। ऐसे में गेंद संदीप का हाथ लग नॉन स्ट्राइकर एंड पर सीधा स्टंप्स पर जाकर लगी। नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े शाई होप क्रीज से काफी बाहर थे जिसके चलते वह सिर्फ 1 रन बनाकर ही रन आउट हो गए।

कुलदीप यादव का मैच विनिंग ओवर

कुलदीप यादव का मैच विनिंग ओवर

कुलदीप यादव आरआर की पारी का 18वां ओवर डालने आए थे। उस समय आरआर को जीत के लिए 41 रन चाहिए थे। इस ओवर में कुलदीप ने गजब गेंदबाजी की। उन्होंने सिर्फ 4 रन देकर डोनोवन फरेरा और रविचंद्रन अश्विन के रूप में 2 विकेट लिए। यहीं से पूरा मैच पलट गया था।

डेविड वॉर्नर का बाउंड्री लाइन पर दिल जीतना

डेविड वॉर्नर का बाउंड्री लाइन पर दिल जीतना

डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स के लिए यह मैच नहीं खेल रहे थे। लेकिन बाउंड्री लाइन पर वॉर्नर एक बच्चे के साथ बैठकर बात करते हुए नजर आए। वो बच्चा एक बॉल बॉय था। दोनों की तस्वीरें भी अब सामने आ रही हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Mocked Harassed with CSK Fans: चेन्नई सुपर किंग्स फैन्स से बदतमीजी! नशे में महिलाओं को गालियां दीं, जानिए क्या है मामला

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now